रेव पार्टी: पकड़े गए 4 आरोपियों को कोर्ट ने 11 तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा, बढ़ रही आर्यन की मुश्किलें

टीम भारत दीप |

आरोपियों ने बिटकॉइन में पैसे का भुगतान किया था।
आरोपियों ने बिटकॉइन में पैसे का भुगतान किया था।

ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी ने एक पैडलर को भी गिरफ्तार किया है। इस पर श्रेयस के साथ मिलकर रेव पार्टी के लिए ड्रग्स मुहैया करवाने का आरोप है। श्रेयस के पास काफी ड्रग्स बरामद होने की जानकारी मिली है। इन दोनों को आर्यन, अरबाज और मुनमुन समेत 8 आरोपियों के सामने बैठाकर पूछताछ किए जाने की संभावना है।

मुंबई। समुद्र में हुई रेव पार्टी में एनसीबी की कार्रवाई में पकड़े गए शाहरूख खान के बेटे समेत अन्य लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मंगलवार को पकड़े गए चार लोगों को एनसीबी ने कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने चारों आरोपियों अब्दुल कादिर शेख, श्रेयस नायर, मनीष दारया, अविन साहू को 11 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। अब इस मामले की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। देख दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात में भी एनसीबी टीमें जांच करने में जुट गई है। 

इस बीच मंगलवार को एनसीबी ने क्रूज पर ड्रग्स पार्टी जुड़े गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोरा को भी गिरफ्तार किया है। ये सभी दिल्ली की नमास क्रे नाम की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करते हैं। इन्हें मिलाकर इस केस में अब तक 16 लोग अरेस्ट हो चुके हैं।

ड्रग पैडलर से पूछताछ की जाएगी

ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी ने एक पैडलर को भी गिरफ्तार किया है। इस पर श्रेयस के साथ मिलकर रेव पार्टी के लिए ड्रग्स मुहैया करवाने का आरोप है। श्रेयस के पास काफी ड्रग्स बरामद होने की जानकारी मिली है।

इन दोनों को आर्यन, अरबाज और मुनमुन समेत 8 आरोपियों के सामने बैठाकर पूछताछ किए जाने की संभावना है। इधर, एनसीबी ने क्रूज के 8 स्टाफ मेंबर्स को भी हिरासत में लिया है। इन पर पार्टी की जानकारी छिपाने का आरोप है।

इस तरह होता था ड्रग का धंधा

एनसीबी की पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार ड्रग्स सप्लाई करने का ऑर्डर उसे 'डार्क नेट' पर मिला था और आरोपियों ने बिटकॉइन में पैसे का भुगतान किया था। 'डार्क नेट' इंटरनेट की वह काली दुनिया है

 जहां आप हथियार से लेकर ड्रग्स तक आसानी से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें ऑर्डर और डिलीवरी करने वाले को ट्रैक करना बहुत मुश्किल होता है। यही कारण है कि आर्यन को पकड़ने के 3 दिन बाद ये पैडलर NCB के हाथ ​​​​​​लगे हैं।

आर्यन के ड्रग केस में फंसने के बाद से शाहरुख खान को इंडस्ट्री का सपोर्ट मिल रहा है। एक्ट्रेस काजोल, रानी मुखर्जी, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा ने शाहरुख से फोन पर चर्चा की। इससे पहले, जिस दिन आर्यन गिरफ्तार हुए थे, उसी शाम सलमान खान शाहरुख से मिलने मन्नत पहुंचे थे।

आर्यन पर लगी हैं ये धाराएं

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इन धाराओं के तहत ड्रग्स का सेवन करना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदने जैसी चीजें आती हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के मुताबिक आर्यन खान ने माना है कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था। हालांकि, आर्यन ने ड्रग्स खरीदने की बात से इनकार किया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें