मजदूर की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने डंपर चालक को पीटा, पुलिस ने यूं रोका बवाल

टीम भारत दीप |

वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया।
वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया।

लाख समझाने पर भी जब लोग नहीं मानें तो पुलिस ने बल प्रयोग करके लोगों को रोड से हटवाया और फिर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

सोनभद्र। यूपी के सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक मजदूर की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने उरमौरा गांव में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर घटनास्थल पर जाम लगा दिया। 

पुलिस ने किसी तरह जाम खुलवाया लेकिन ग्रामीणों ने फिर से जाम लगाने की कोशिश की और एक डंपर चालक की पिटाई शुरू कर दी। लाख समझाने पर भी जब लोग नहीं मानें तो पुलिस ने बल प्रयोग करके लोगों को रोड से हटवाया और फिर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। 

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बघुआरी गांव निवासी गुड्डू (45) शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे उरमौरा गांव में वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर खड़े एक ट्रक से बालू उतारने के लिए आए थे। इसी दौरान चोपन की ओर से आ रहे ट्रक ने उसे टक्कर मार दी और कुचलता हुआ आग बढ़ गया। 

उसकी मौके पर ही मौत हो गई। नाराज लोगों ने मौके पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाकर वहां से जाम खुलावाया। थोड़ी ही देर के बाद फिर ग्रामीणों ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। 

वहीं ग्रामीणों ने सड़क की दूसरी लेन पर जा रहे एक डंपर को रोक कर चालक की पिटाई भी कर दी। बीच-बचाव करने पर पुलिस और ग्रामीणों में धक्का-मुक्की भी हुई और फिर बात ज्यादा बढ़ती देखकर पुलिस ने बल प्रयोग किया। 

पुलिस ने लाठियां भांजना शुरू किया तो लोग भागने लगे और जाम समाप्त हुआ। घटना के करीब दो घंटे बाद पुलिस ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के किनारे पड़े गुड्डू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सूचना पर मृतक के परिजन भी पहुंचे और मुआवजे की मांग की है। 


संबंधित खबरें