सोनभद्र में बारिश से दीवार गिरी दबकर बच्ची और मां की मौत, दो बेटियां घायल

टीम भारत दीप |

मलबे से बाहर निकालकर चारों को एंबुलेंस की मद्द से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।
मलबे से बाहर निकालकर चारों को एंबुलेंस की मद्द से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

इसी दौरान बारिश के चलते पड़ोसी शाली सिंह के घर की दीवार उनकी रसोई की दीवार पर गिर गई। दीवार गिरने से अमर के रसोई की दीवार भी गिर गई। दीवार गिरने से मां सहित पूजा (30), रानी देवी (12) व काव्या (3 माह) उसके मलबे में दब गई।

सोनभद्र। यूपी के सोनभद्र जिले में शुक्रवार रात को हुई बारिश ने एक परिवार की खुशियों को ग्रहण लगा दिया। बारिश की वजह से दीवार गिरने से रसोई में खाना बना रही मां सहित एक मासूम बच्ची की दबकर मौत हो गई। जबकि, दो अन्य बुरी तरह घायल हो गईं।

मां सहित मलबे में दबे तीन लोगों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचा। जहां दो बेटियों का इलाज चल रहा है।घटना जिले के रायपुर थाना के चौकी सरईगढ़ की है। जहां सिकरवार गांव में तेज बारिश के चलते दीवार गिरने से एक ही परिवार के दो लोगों की जान चली गई।

गांव के अमर बहादुर सिंह की पत्नी मुनिया देवी (55) रसोई में खाना पका रहीं थीं। इसी दौरान बारिश के चलते पड़ोसी शाली सिंह के घर की दीवार उनकी रसोई की दीवार पर गिर गई। दीवार गिरने से अमर के रसोई की दीवार भी गिर गई।

दीवार गिरने से मां सहित पूजा (30), रानी देवी (12) व काव्या (3 माह) उसके मलबे में दब गई। दीवार गिरने की आवाज सुनाई देने पर अमर भागकर रसोई की तरफ गया, तो मलबे के सिवा कुछ नहीं नजर आया।

इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर थाना प्रभारी विश्वज्योति राय अन्य पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे। पुलिस ने दीवार का मलबा हटाकर नीचे दबी मां सहित अन्य को बाहर निकाला।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

मलबे से बाहर निकालकर चारों को एंबुलेंस की मद्द से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने मुनिया और काव्या को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने घायल पूजा व रानी को जिला अस्पताल रेफर किया। जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं मां बेटी की मौत की खबर से घर में कोहराम मच गया। पति समेत अन्य बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें