मैनपुरी के 71339 उपभोक्ता पर 151 करोड़ रुपये बकाया,काटे जाएंगे बिजली कनेक्शन

टीम भारत दीप |

छह महीनों में 70 हजार बकाएदारों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं।
छह महीनों में 70 हजार बकाएदारों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं।

ऐसे 71339 उपभोक्ता चिह्नित किए गए हैं जिन पर 151 करोड़ रुपये की बकाएदारी है। शासन से मिले निर्देश के अनुसार विजिलेंस टीम के साथ अवर अभियंता को वसूली के लिए भेजा जाएगा। सभी को अंतिम मौका दिया जाएगा कि वे बिल जमा कर दें। यदि फिर भी उपभोक्ता संज्ञान नहीं लेते हैं तो ऐसे लोगों के कनेक्शन काट उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

मैनपुरी। मैनपुरी जिले में उपभोक्ता बिजली का बिल जमा किए बिना धड़ल्ले से बिजली का उपयोग कर रहे है। जिले में 71339 उपभोक्ता चिह्नित किए गए हैं, जिन पर 151 करोड़ रुपये की बकाया है। लाइन लास बढ़ने के बाद अब शासन ने ऐसे सभी बकाएदारों के खिलाफ कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल ने मंगलवार को कार्यालय में अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि जिले में बडे़ स्तर पर बिजली की चोरी हो रही है। सबसे बड़ी समस्या वे उपभोक्ता हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद आज तक बिल का भुगतान ही नहीं किया।

मौजूदा समय में ऐसे 71339 उपभोक्ता चिह्नित किए गए हैं जिन पर 151 करोड़ रुपये की बकाएदारी है। शासन से मिले निर्देश के अनुसार विजिलेंस टीम के साथ अवर अभियंता को वसूली के लिए भेजा जाएगा।

सभी को अंतिम मौका दिया जाएगा कि वे बिल जमा कर दें। यदि फिर भी उपभोक्ता संज्ञान नहीं लेते हैं तो ऐसे लोगों के कनेक्शन काट उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। वितरण खंड के अनुसार बकाएदार

6 माह में 70 हजार कनेक्शन काटे

अधीक्षण अभियंता का कहना है कि पिछले छह महीनों में 70 हजार बकाएदारों के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। इनमें से 50 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक एक भी रुपया जमा नही किया है। उनका कहना है कि यदि बकाएदार चाहें तो 30 से 40 फीसद पार्ट पैमेंट करके ये उपभोक्ता राहत पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें