अवैध संबंध की राह में बेटा बना बाधक तो मां के प्रेमी ने हत्याकर रास्ते से हटाया

टीम भारत दीप |

पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार करते हुए उसे जेल भेजा है।
पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार करते हुए उसे जेल भेजा है।

हत्यारोपित मुनीम का मृतक की मां से पांच साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, मां अपने बेटे को साथ में रखना चाहती थी, लेकिन हत्यारोपित इस पर राजी नहीं था। शादी में प्रेमिका के बेटा को रोड़ा बनते देख आरोपित ने उसी को रास्ते से हटाने का निर्णय लिया और उसकी हत्या कर दी।

हरदोई। एक महिला का अवैध संबंध गांव के ही एक युवक से पांच साल से चल रहे थे। महिला पति को छाड़ प्रेमी के साथ रहना चाहती थी, लेकिन प्रेमी केवल महिला को अपनाना चाह रहा था, वह बच्चे को साथ नहीं रखना चाहता था।

इसी बीच एक जब कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे महिला के वर्षीय बेटे उन दोनों को आपत्ति जनक हालत में देख लिया। पहले तो उसकी मां ने उसे मनाने का प्रयास किया लेकिन किशोर ने अवैध संबंध का जमकर विरोध किया।

इसलिए प्रेमी ने बच्चे को रास्ते से हटाने का मन बनाया और एक दिन योजना बनाकर उसे ठिकाने लगा दिया। यह मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई के टड़ियावां थाना क्षेत्र का है। इस इलाके में गत दिवस हुई 11 साल के बच्चे की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार करते हुए उसे जेल भेजा है। पुलिस की जांच में जो तथ्य सामने आया वह एक मां की निर्दयता को बताने के लिए काफी है। बच्चे की हत्या मां के प्रेमी ने ही किया था। 

बेटा बन रहा था रोड़ा तो रास्ते से दिया हटा

हत्यारोपित मुनीम का मृतक की मां से पांच साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे,  मां अपने बेटे को साथ में रखना चाहती थी, लेकिन हत्यारोपित इस पर राजी नहीं था। शादी में प्रेमिका के बेटा को रोड़ा बनते देख आरोपित ने उसी को रास्ते से हटाने का निर्णय लिया और उसकी हत्या कर दी।

हत्या कर शव को झाड़ियों में छुपाया

एएसपी ने बताया कि हत्यारोपित प्रेमिका के पुत्र रामनिवास को नहर बंबा के किनारे जंगल की झाड़ियों में ले गया और गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को वहीं पर छोड़कर घर चला आया था।

हत्यारोपित रात में घर से बांका ले जाकर उमरी निवासी रूपचंद्र के खेत में गर्दन और हाथ काटकर खेत में अलग-अलग फेंक दिया, जिससे उसकी पहचान न हो सके।

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी कपिल देव सिंह ने बताया कि टडियावा थाना इलाके के खपरा मजरा खाडाखेड़ा निवासी राजकुमार का 11 वर्षीय पुत्र रामनिवास उर्फ झिंगुरी 1 मार्च को तब लापता हो गया था, जब वह बंदर भगाने के लिए निकला था।

बालक के न मिलने पर इसका मामला  टडियावा में दर्ज किया गया था और बालक की बरामदगी के लिए एसपी के निर्देशन व एएसपी और सीओ हरियावां के निकट पर्यवेक्षण में टड़ियावां के प्रभारी निरीक्षक की टीम को लगाया गया था। 8 मार्च को लापता बालक का शव गांव के ही रूपचंद के गेहूं के खेत में पड़ा पाया गया था, बालक का एक पैर और सर धड़ से अलग था।

जांच में पता चला मां का प्रेम प्रसंग

मामले की सूचना मिलने पर अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया। पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो पता चला कि गांव के ही मुनीम की भूमिका संदिग्ध है।

इसके बाद जब मुनीम को बंधा तिराहे से गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ हुई तो उसने बालक की हत्या करना स्वीकार किया। एएसपी के मुताबिक मुनीम और मृतक बच्चे की मां के अवैध संबंध काफी साल से चल रहे है। दोनों पंजाब लुधियाना में रहकर काम करते थे।


संबंधित खबरें