टी-20 विश्वकप: भारतीय टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ दर्ज करनी होगी विशाल जीत

टीम भारत दीप |

भारजीय टीम को अपने पिछले प्रदर्शन को और बेहतर करना चाहेगी। 
भारजीय टीम को अपने पिछले प्रदर्शन को और बेहतर करना चाहेगी। 

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की अपनी पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद भी भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है।

नई दिल्ली। खराब शुरुआत के बाद पटरी पर लौट रही भारतीय टीम को जीत की राह पर आगे बढ़ने के अपनी दोनों जीत को और बड़ी बनानी होगी। मालूम हो कि अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। 

लेकिन सेमीफाइनल की राह अभी उसके लिए आसान नहीं है। टीम इंडिया को अगले दोनों मुकाबले ना सिर्फ जीतने होंगे बल्कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। यही नहीं टीम के लिए अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच के परिणाम भी अहम होगा। 

मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की अपनी पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद भी भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है। 

आज स्कॉटलैंड से होगा मुकाबला

भारत को अब सुपर 12 स्टेज का अपना चौथा ग्रुप मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है। शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में भी भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने उतरेगी और अपने पिछले प्रदर्शन को और बेहतर करना चाहेगी। 

सेमीफाइनल के लिए यह जरूरी

भारतीय टीम इस वक्त तीन में से एक मैच जीतकर 0.073 की रन रेट के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अपनी जीत के साथ-साथ अफगानिस्तान की जीत की उम्मीद भी करनी होगी। 

टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत

रोहित शर्मा और केएल राहुल की स्टार सलामी जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी लय में दिखी। भारतीय जोड़ी ने मिलकर ना सिर्फ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई बल्कि 140 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी करते हुए अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। भारतीय टीम को इस जोड़ी से आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।  

मालूम हो कि शुरूआत के दो मैचों में गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को मौका मिला था लेकिन वह एक भी सफलता हासिल नहीं कर सके। उनके साथ-साथ अन्य गेंदबाजों ने भी निराश किया था।

इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला और उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर कमाल किया। चार साल बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी करते हुए अश्विन ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके। 

स्कॉटलैंड कर सकती है उलटफेर

स्कॉटलैंड की टीम के लिए टूर्नामेंट खासकर सुपर 12 स्टेज अच्छा नहीं रहा। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम ने कुछ हद तक टक्कर देने की कोशिश की थी और कीवियों पर दबाव बनाए रखा था लेकिन जीत से 16 रन से चूक गए। ऐसे में भारतीय टीम इन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगी। 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह  

स्कॉटलैंड:जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बैरिंगटन, मैथ्यू क्रॉस, अलास्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, सफ्यान शरीफ, मार्क वाट, ब्रैडली व्हील

इसे भी पढ़ें ....


संबंधित खबरें