Sagar Sarhadi: कभी-कभी से हिट होने वाले सागर सरहदी अब कभी नहीं दिखाई देंगे

टीम भारत दीप |

साल 2018 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
साल 2018 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

मालूम हो कि सागर लंबे वक्त से बीमार थे बीती रात उन्होंने अंतिम सांस ली। बीमारी की वजह से आखिरी वक्त में उन्होंने खाना पीना भी छोड़ दिया था। 87 साल की उम्र में मुंबई के सायन इलाके में उन्होंने अपने आखिरी सांस ली। वहीं सोमवार दोपहर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मुंबई। बाॅलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले, अपने काम से पहचाने जाने वाले दिग्गज लेखक और निर्देशक सागर सरहदी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

जैसे ही उनके निधन की खबर सामने आई उनके चाहने वाले सितारों ने श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया।सागर सरहदी कभी कभी चांदनी, औरसिलसिला,जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते थे।

मालूम हो कि सागर लंबे वक्त से बीमार थे बीती रात उन्होंने अंतिम सांस ली। बीमारी की वजह से आखिरी वक्त में उन्होंने खाना पीना भी छोड़ दिया था। 87 साल की उम्र में मुंबई के सायन इलाके में उन्होंने अपने आखिरी सांस ली।

वहीं सोमवार दोपहर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौरतलब है कि सागर को बड़ा नाम यश चोपड़ा की फिल्म कभी कभी से मिला था।

इस फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आए थे।  सागर ने नूरी, सिलसिला, चांदनी, रंग, जिंदगी, कर्मयोगी, कहो ना प्यार है, कारोबार,, बाजार और चौसर सहित कई हिट फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी।

सागर सरहदी ने अपने मुंबई स्थित घर पर अंतिम सांस लीतबीयत बिगड़ने के बाद सागर सरहदी को एक कार्डिएक केयर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें हृदय संबंधी दिक्कतें थीं।

साल 2018 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा था तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सागर सरहदी ने फिल्म बाजार का निर्देशन किया। इस फिल्म में स्मिता पाटिल, फारुख शेख और नसीरुद्दीन शाह ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म को समीक्षकों ने काफी सराहा था।

सागर सरहदी के निधन के बाद फिल्मकार अशोक पंडित ने लिखा कि जानकर दुख हुआ कि मशहूर लेखक-निर्देशक सागर सरहदी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

1976 की हिट फिल्म थी कभी-कभी

1976 की हिट फिल्म कभी-कभी के लिए संवाद लिखने के बाद सागर सरहदी की लोकप्रियता बढ़ गई। यहां तक ​​कि उन्होंने अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ संवाद के लिए फिल्मफेयर अवार्ड जीता।

कभी कभी अमिताभ बच्चन, दिवंगत अभिनेता शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने अभिनय किया। इसे यश चोपड़ा ने निर्देशित किया था।
 
पाकिस्तान में हुआ था जन्म

आपको बता दें कि सागर सरहदी का जन्म 11 मई 1933 को पाकिस्तान में हुआ था, लेखक पाकिस्तान से अपना छोड़कर पहले दिल्ली के किंग्सवे कैंप आए और फिर मुंबई की एक पिछड़ी बस्ती रहे। यहां सेे संघर्ष के बाॅलीवुड में एक मुकाम हासिल किया था। 
 


संबंधित खबरें