बदायूं में मां की मौत का बदला लेने युवक ने की थी सौतली मां की हत्या

टीम भारत दीप |

बहन की शादी के अगले दिन की थी सौतेली मां की हत्या।
बहन की शादी के अगले दिन की थी सौतेली मां की हत्या।

रोपी ने बताया कि उसकी मां की हत्या उसकी सौतेली मां ने ही कराई थी। इस कारण बदला लेने की ठान ली और गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या से 2 दिन पहले आरोपी की बहन की शादी हुई थी। पुलिस को जानकारी मिली है कि मृतका के पिता की हत्या में उसका पति आजीवन कारावास में जमानत पर कोर्ट से छूटा हुआ है।

बदायूं। बदायूं पुलिस ने 16 मई की शाम हुए अंधे हत्याकांड से पर्दा उठा दिया।पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार को हत्या में प्रयुक्त असलहा भी बरामद कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी सौतेली मां को इसलिए मौत के घाट उतारा था, ​क्योंकि उसके पिता इसी महिला के चक्कर में उसकी मां को जहर देकर मारा था। युवक इसलिए इस महिला से नफरत करता था मौका मिलते ही उसे गोली से उड़ा दिया था। युवक के खिलाफ पिता ने ही बिल्सी थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। 

लखनऊ:सो रहे किसान की लाठी-डंडों से पीट--पीटकर निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इस मामले का खुलासा करते हुए सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि परिवार में पहले से ही रंजिश चली आ रही थी। आरोपी ने बताया कि उसकी मां की हत्या उसकी सौतेली मां ने ही कराई थी।

इस कारण बदला लेने की ठान ली और गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या से 2 दिन पहले आरोपी की बहन की शादी हुई थी। पुलिस को जानकारी मिली है कि मृतका के पिता की हत्या में उसका पति आजीवन कारावास में जमानत पर कोर्ट से छूटा हुआ है।

इसलिए सौतली मां को मारा 

आरोपी नन्हे उर्फ पुष्पेन्द्र ने बताया कि 2009 में उसके पिता सुल्तान ने उसकी मां को जहर देकर मार दिया था। उस समय वह छोटा था। मां की मौत से 2 साल पहले गांव की गीता से पिता के प्रेम संबंध हो चुके थे, जिसका विरोध उसकी मां करती थी।

इसलिए पिता ने मां की हत्या कर दी थी। 2010 में पिता गीता को लेकर पंजाब चले गए। जिसके चलते गीता के परिजनों से दुश्मनी हो जाती है। 2013 में गीता के पिता रमेश की हत्या हो जाती है, जिसमें सुल्तान, वागेश, ओमपाल और सतपाल को आरोपी बनाया गया। सभी को जेल हो गई। बाद में सुल्तान, ओमपाल और सत्यपाल को जमानत मिल गई थी।

बहन की शादी का था इंतजार

आरोपी नन्हे का पिता सुल्तान इस्लामनगर थाना क्षेत्र के राजथल का मूल निवासी है। 2013 में हत्या होने और जमानत मिलने के बाद सुल्तान अपने बच्चों के साथ बिल्सी थाना क्षेत्र के गुधनी में आकर रहने लगा था। सुल्तान की पहली पत्नी से तीन बच्चे हैं।

नशेड़ी पत्नी की पिटाई से परेशान युवक पहुंचा थाने, लगाई सुरक्षा की गुहार

दो लड़के और एक लड़की। लड़की की शादी 15 मई 2021 को हुई थी और शादी के अगले दिन ही नन्हे अपनी सौतेली मां गीता की हत्या कर फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद आरोपी सौतेले बेटे को गिरफ्तार करके इस कत्ल से पर्दा उठा दिया।  


संबंधित खबरें