नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी के शिकार बेरोजगार ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें

टीम भारत दीप |

एसीपी के मुताबिक सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच जारी है।
एसीपी के मुताबिक सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच जारी है।

दरअसल राजधानी के गोमतीनगर इलाके में गुरुवार को एक युवक ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। बताया गया कि उसके साथ कुछ लोगों ने धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में मृतक ने दो लोगों पर नौकरी के नाम पर रुपये लेने और रकम वापस न करने का आरोप लगाया गया है।

लखनऊ। बेरोजगारी का दंश झेल रहे बेरोजगार युवक ने नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं सुसाइड नोट में उसने जो बातें लिख छोड़ी हैं, उसे सुन हर कोई हैरान है। दरअसल राजधानी के गोमतीनगर इलाके में गुरुवार को एक युवक ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली।

बताया गया कि उसके साथ कुछ लोगों ने धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में मृतक ने दो लोगों पर नौकरी के नाम पर रुपये लेने और रकम वापस न करने का आरोप लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक रक्षा खंड एल्डिको उद्यान गोमतीनगर निवासी विनय कुमार के अनुसार उनका चचेरा भाई दीनानाथ राजभर विशाल खंड में किराये के मकान में रहता था। बताया गया कि गुरुवार को पड़ोसी ने विनय को फोन कर बताया कि दीनानाथ के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है।

कई बार आवाज देने पर भी वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। इस पर विनय अपने रिश्तेदारों के साथ वहां गए। कमरे में विनय व अन्य लोगों ने झांककर देखा तो दीनानाथ का शव फंदे पर लटका नजर आया। उधर एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के अनुसार दीनानाथ के पास से एक सुसाइड नोट मिला है।

उनके मुताबिक सुसाइड नोट में दीनानाथ ने लिखा है कि वेद प्रकाश पांडेय व पवन राजभर नाम के व्यक्तियों ने उनसे नौकरी के नाम पर रुपये लिए थे। कई बार कहने पर भी आरोपितों ने न तो नौकरी दिलाई और न ही पैसे वापस किए। बताया गया कि इसी वजह से दीनानाथ परेशान थे और उन्होंने खुदखुशी कर ली।

एसीपी के मुताबिक सुसाइड नोट के आधार पर मामले की जांच जारी है। तहरीर मिलने पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें