मुरादाबाद के नगला जटनी गांव में वोटरों ने नहीं किया मतदान, बैरंग लौटी पोलिंग पार्टियां,जानिए वजह

टीम भारत दीप |

अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया,लेकिन वे नहीं माने।
अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया,लेकिन वे नहीं माने।

कुंदरकी ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाकीपुर जटनी का मझरा ग्राम नगला जटनी रामगंगा नदी के पास बसा है। इस गांव के लोग हर साल बाढ़ की मार भी झेलते हैं। बाढ़ का पानी भर जाने की वजह से नगला जटनी के ग्रामीणों का आवागमन भी बंद हो जाता है। ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मुरादाबाद। विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूकता निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन राजनीतिक दलों द्वारा विकास नहीं कराए जाने से खफा ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया, इसलिए पोलिंग पार्टी को बैरंग लौटना पड़ा।

 यह मामला है मुरादाबाद के कुंदरकी विधानसभा सीट के नगला जटनी गांव का है। यहां सड़कें नहीं बनवाए जाने से खफा ग्रामीणों ने मतदान से साफ इंकार कर दिया। दिनभर ग्रामीण जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। एडीएम और एसपी गांव में पहुंचे, लेकिन उनके आश्वासन पर भी ग्रामीण मतदान के लिए राजी नहीं हुए। सोमवार शाम मतदान का निर्धारित समय समाप्त होने के बाद पोलिंग पार्टी बैरंग लौट गई। 

हर साल बाढ़ की मार झेलते है ग्रामीण

कुंदरकी ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाकीपुर जटनी का मझरा ग्राम नगला जटनी रामगंगा नदी के पास बसा है। इस गांव के लोग हर साल बाढ़ की मार भी झेलते हैं। बाढ़ का पानी भर जाने की वजह से नगला जटनी के ग्रामीणों का आवागमन भी बंद हो जाता है।

ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं सरकारी स्कूल, मंदिर, मस्जिद, श्मशान घाट, कब्रिस्तान के अलावा खेतों को आने वाले मुख्य  रास्ते की हालत भी खस्ता है। रास्ते में कूड़े के अंबार भी लगे हैं।

गांव की आबादी 1165 है, जिसमें 623 मतदाता हैं। सोमवार को जब मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टी गांव पहुंचीं, तो यहां पर ग्रामीणों ने गांव की मुख्य रास्ते का निर्माण नहीं होने के विरोध में मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां तक पोलिंग बूथ पर किसी भी प्रत्याशी का एजेंट भी नहीं बन सका। इस दौरान पोलिंग पार्टी ने ग्रामीणों से मतदान करने का अनुरोध किया, तो ग्रामीण अपनी समस्याएं गिनाने लगे।

जानकारी होने पर पहुंचे अधिकारी

ग्रामीणों द्वारा मतदान बहिष्कार की सूचना मिलने पर पहले बीडीओ कुंदरकी श्वेता वर्मा पहुंचीं और उन्होंने समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद एडीएम वित्त एवं राजस्व युगराज सिंह और एसपी यातायात अशोक कुमार भी गांव पहुंच गए।

अधिकारियों ने ग्रामीणों को उनकी समस्या के समाधान कराने की बात कहकर को मनाने का प्रयास किया,लेकिन ग्रामीण अपनी जिदद पर अड़े रहे है।   इस दौरान गांव निवासी सुनील चौधरी, अवधेश यादव, गंभीर सिंह, दलवीर चौधरी, बान्दू सिंह, शौकीन अली, सुमित चौधरी समेत अन्य ग्रामीणों ने कहा कि डीएम आकर आश्वासन दें, तभी मतदान करेंगे। पीठासीन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि शाम निर्धारित समय छह बजे तक किसी ग्रामीण ने मतदान नहीं किया। बूथ संख्या 390 का मतदान शून्य रहा है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें