आगरा में 20 हजार का इनामी अमित बाबरिया पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार,जानिए बाबरिया गैंग के बारे में

टीम भारत दीप |

जवाबी फायरिंग में आरोपित के पैर में गोली लग गई और वह गिर पड़ा।
जवाबी फायरिंग में आरोपित के पैर में गोली लग गई और वह गिर पड़ा।

मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र में ब्रजधाम कालाेनी निवासी अमित बाबरिया अछनेरा थाने में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में दो वर्ष से फरार चल रहा था। एसओजी टीम को रविवार रात को उसकी सूचना मिली, वह बरेली से कार से आगरा होकर मथुरा जा रहा था।

आगरा। आगरा पुलिस पुलिस लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में सोमवार रात को गैंगस्टर एक्ट के मामले में दो वर्ष से फरार चल रहा बीस हजार का इनामी अमित बाबरिया के हाथ लग गया।

वह कार से मथुरा जा रहा था। एसओजी और थाना पुलिस ने देर रात उसे न्यू आगरा क्षेत्र में घेरने की कोशिश की। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने बदमाश को दबोच लिया। वह मथुरा का रहने वाला है और ओमवीर बाबरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है।

मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र में ब्रजधाम कालाेनी निवासी अमित बाबरिया अछनेरा थाने में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में दो वर्ष से फरार चल रहा था।

एसओजी टीम को रविवार रात को उसकी सूचना मिली, वह बरेली से कार से आगरा होकर मथुरा जा रहा था। देर रात एसओजी टीम और हरीपर्वत पुलिस ने उसकी पोइया घाट पर घेराबंदी की। तभी बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। 

जवाबी फायरिंग में आरोपित के पैर में गोली लग गई और वह गिर पड़ा। बदमाश से पुलिस ने तमंचा और कारतूस व कार बरामद की है। वह चोरी और लूट की घटनाएं करता है।

उसने उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा के कई जिलों में अपने ठिकाने बना रखे थे। वह दोनों राज्यों में कई घटनाएं कर चुका है। उसके खिलाफ डकैती, लूट और चोरी के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। 

आपकों बता दें कि गैंग का सरगना एक लाख रुपये का इनामी ओमवीर बाबरिया हाल ही में मथुरा पुलिस द्वारा मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था। मुठभेड़ में घायल बदमाश को पुलिस ने हास्पिटल में भर्ती करा दिया। अब उसके अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें ....


संबंधित खबरें