अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद सपा नेता स्ट्रांग रूम के सामने तंबू लगाकर बैठे, दिन-रात दे रहे पहरा

टीम भारत दीप |

डीएम और एसएसपी अभी तक दो बार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी कर चुके हैं।
डीएम और एसएसपी अभी तक दो बार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

स्ट्रांग रूम से तीन सौ मीटर की दूरी पर सपा कार्यकर्ता टेंट लगाकर बैठ गए हैं। टेंट में खाने-पीने के सामान के साथ ही 20 से 25 कुर्सियां कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए रखी गई हैं। स्ट्रांग रूम क्षेत्र में केवल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ही निगरानी करते हुए दिखाई दिए,जबकि अन्य किसी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं दिखाई दिए।


मुरादाबाद। पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद उन स्थानों के सपा नेता और कार्यकर्ता ईवीएम और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में दिन रात पहरा दे रहे है। आपकों बता दें कि राजधानी में सपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि अधिकारी प्लास और हथौड़ा गाड़ी में लेकर ईवीएम से छेड़छाड़ करने के लिए जा रहे थे।

हालांकि इन सभी आरोपों को स्थानीय प्रशासन ने निराधार बताया था। लेकिन इस मामले का संज्ञान लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यकर्ताओं से कड़ी निगरानी के लिए कहा था। इस सूचना के बाद से सपा कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम के आस-पास निगरानी बढ़ा दी है।

सपाईयों ने लगाया टेंट

बुधवार को मंडी समिति में स्ट्रांग रूम से तीन सौ मीटर की दूरी पर सपा कार्यकर्ता टेंट लगाकर बैठ गए हैं। टेंट में खाने-पीने के सामान के साथ ही 20 से 25 कुर्सियां कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए रखी गई हैं। स्ट्रांग रूम क्षेत्र में केवल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ही निगरानी करते हुए दिखाई दिए,जबकि अन्य किसी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं दिखाई दिए।

पुलिस और प्रशासन ने पहले दिन से ही स्ट्रांग रूम के अंदर और बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। डीएम और एसएसपी अभी तक दो बार स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

सीसीटीवी और सुरक्षा जवान कर रहे निगरानी

जिला निर्वाचन आयोग के अनुसार स्ट्रांग रूम के अंदर की सुरक्षा में बीएसएफ के 20 से अधिक जवान लगे हुए हैं। इसके साथ ही बाहरी सुरक्षा के लिए 40 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। अंदर और बहार 20 अधिक सीसीटीवी लगाए गए हैं।

इनकी निगरानी के लिए पूरा कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इन व्यवस्थाओं के बाद भी समाजवादी के कार्यकर्ता स्वयं भी ईवीएम की निगरानी में जुट गए हैं। हालांकि कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रशासन की इजाजत के बाद उन्होंने नियमानुसार स्ट्रांग से दूर टेंट लगाया है। लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की सक्रियता स्ट्रांग रूम के आस-पास काफी बढ़ गई है।

वहीं पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था की नियमित निगरानी करने का काम कर रहे हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। अंदर की सुरक्षा बीएसएफ की जवान संभाल रहे हैं,वहीं बाहरी सुरक्षा के लिए लगभग 40 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। स्ट्रांग रूम के तीन सौ मीटर के दायरे में किसी को जाने की इजाजत नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें