आगरा: 11 लाख की लूट के मामले में रुनकता चौकी प्रभारी सहित 11 लाइन हाजिर

टीम भारत दीप |

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर पहचान कराने की कोशिश कर रही है।
पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर पहचान कराने की कोशिश कर रही है।

मंगलवार रात को रुनकता चौकी प्रभारी राजीव कुमार, चौकी पर तैनात मुख्य आरक्षी राजेंद्र सिंह, जय बहादुर सिंह, अनुज कुमार, आरक्षी भूपेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सोनू कुमार, राजकुमार, पीआरवी 16 के मुख्य आरक्षी अशोक कुमार, आरक्षी राधेश्याम और आरक्षी चालक कुलदीप चौधरी को लाइन हाजिर किया गया है. सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी।

आगरा। ताजनगरी आगरा के रुनकता क्षेत्र में सोमवार को हाईवे पर पुलिस चौकी से महज 300 मीटर की दूरी पर 11 लाख रुपये की लूट हुई थी। बदमाश लूट के बाद फायरिग करते हुए आसानी से भाग निकले थे।

इस मामले में चौकी प्रभारी सहित 11 पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। एसएसपी मुनिराज जी ने मंगलवार रात को बड़ी कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी राजीव कुमार सहित 11 को लाइन हाजिर कर दिया। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

एसएसपी के मुताबिक, हाईवे पर 11 लाख की लूट कर बदमाश भाग गए। जबकि यह लूट चौकी से कुछ दूरी पर  ही हुई थी। वहीं घटनास्थल पर ही पीआरवी का प्वाइंट भी था। इसके बावजूद बदमाश भागने में सफल रहे।

एसएसपी ने इसे पुलिसकर्मियों की लापरवाही माना। मंगलवार रात को रुनकता चौकी प्रभारी राजीव कुमार, चौकी पर तैनात मुख्य आरक्षी राजेंद्र सिंह, जय बहादुर सिंह, अनुज कुमार, आरक्षी भूपेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सोनू कुमार, राजकुमार, पीआरवी 16 के मुख्य आरक्षी अशोक कुमार, आरक्षी राधेश्याम और आरक्षी चालक कुलदीप चौधरी को लाइन हाजिर किया गया है. सभी के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी।

सात टीमें गठित, सीसीटीवी फुटेज जारी

आगरा के रुनकता में एनएच-2 पर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 11 लाख रुपये की लूट के मामले में सात टीमों को गठन किया है, टीम प्रभारी अलग-अलग तरीके से कार्य करेंगे। लूट की घटना पर आईजी नवीन अरोरा ने मौका मुआयना किया था, इसके बाद घटना के खुलासे के टीमों को लगाया गया।

यह अधिकारी मामले के खुलासे में जुटे

एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित को बदमाशों को पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई, वहीं स्वाट प्रभारी अजय कुमार की टीम सीसीटीवी फुटेज चेक करेगी।

इसके अलावा एसआई प्रदीप कुमार, सचिन धामा की टीम को लगाया गया है, थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक कमलेश सिंह को घटनास्थल के निरीक्षण, फील्ड यूनिट और विवेचना में लगाया गया है। पूछताछ में निरीक्षक अरविंद कुमार, लोकल इंटेलीजेंस में प्रभारी निरीक्षक सदर अजय कौशल को लगाया गया है।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी जारी किए हैं। इसमें बदमाश जाते नजर आ रहे हैं. सूचना देने वालों को उचित इनाम देने की भी घोषणा की गई है, लोग व्हाट्स एप नंबर 7839003386 पर सूचना दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें...

  1. फिरोजाबाद में ऑनर किलिंग: पिता ने बेटी और उसके प्रेमी की हत्याकर नदी में बहाया
  2. प्रयागराज में भीड़ ने प्रेमिका से मिलने गए युवक को पीट-पीटकर मार डाला
  3. जहरीली शराब की आशंका: आगरा में शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई आठ

संबंधित खबरें