आगरा में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 15, गांवों में कराई जा रही मुनादी

टीम भारत दीप |

जहरीली और कच्ची शराब के प्रति सचेत किया जा रहा है।
जहरीली और कच्ची शराब के प्रति सचेत किया जा रहा है।

तेजी से हो रही मौत के बाद के प्रशासन ने कई थानों के जिम्मेदारों को हटा दिया गया। अब हो रही मौतों की जांच के लिए आबकारी विभाग ने तीन टीमें गठित की गई है। उप आबकारी आयुक्त जैनेंद्र उपाध्याय ने बताया कि तीन टीमों को लगा दिया गया है। ताजगंज, शमसाबाद और डौकी के 15 किमी दायरे में सभी आबकारी दुकानों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

आगरा। अलीगढ़ के बाद आगरा में जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को थाना शमसाबाद क्षेत्र के गांव चितौरा में एक व्यक्ति की शराब पीने से मौत हो गई।

एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, अब तक जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की सख्या 15 हो चुकी है।तेजी से हो रही मौत के बाद के प्रशासन ने कई थानों के जिम्मेदारों को हटा दिया गया। अब हो रही मौतों की जांच के लिए आबकारी विभाग ने तीन टीमें गठित की गई है।

उप आबकारी आयुक्त जैनेंद्र उपाध्याय ने बताया कि तीन टीमों को लगा दिया गया है। ताजगंज, शमसाबाद और डौकी के 15 किमी दायरे में सभी आबकारी दुकानों की जांच के आदेश दिए गए हैं। गांवों में भी टीमों को भेजा गया है, तीनों थाना क्षेत्र के अंतर्गत कई संदिग्ध स्थानों पर पुलिस के साथ दबिश भी दी गई है।

ग्रामीण को कर रहे जागरूक

जिन गांवों में शराब पीने से मौत हुई है उनमें और आसपास के गांवों में मुनादी कराई जा रही है, पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। जहरीली और कच्ची शराब के प्रति सचेत किया जा रहा है। इनायत नगर, करोदना, नगला पाटम, इरादत नगर, महाव, दिगनेर, करबना, बुढ़ाना, लकावली, बगदा, घोसी मोहल्ला, नरैना बहरामन, सेवला जाट सहित कई गांवों में ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

जहरीली शराब से मौत के मामले में एक आबकारी निरीक्षक और तीन आबकारी सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है, वहीं थाना डौकी, थाना शमसाबाद और थाना ताजगंज के इंस्पेक्टर को भी सस्पेंड कर दिया गया है। कुल नौ पुलिसवालों पर गाज गिरी है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें