ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह नहीं रहे, शुक्रवार को भोपाल में होगा अंतिम संस्कार, गृहक्षेत्र देवरिया से परिवार रवाना

टीम भारत दीप |

उनके परिवार के लोग गृह क्षेत्र देवरिया से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।
उनके परिवार के लोग गृह क्षेत्र देवरिया से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

कैप्टन वरुण सिंह के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह भोपाल के एयरपोर्ट रोड स्थित सन सिटी कॉलोनी में रहते हैं, जो हादसे के तुरंत बाद ही मुंबई रवाना हो गए थे। हादसे के बाद उन्होंने कहा था- मेरा बेटा बहादुर है। वह जीत कर बाहर आएगा, लेकिन सात दिन के इलाज के बाद बुधवार को वरुण सिंह के निधन की दुखद खबर सामने आई।

भोपाल। देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अब इस ​दुनिया में नहीं रहे। हादसे के सात दिन बाद उनका निधन हो गया। कैप्टन वरुण सिंह के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह भोपाल के एयरपोर्ट रोड स्थित सन सिटी कॉलोनी में रहते हैं, जो हादसे के तुरंत बाद ही मुंबई रवाना हो गए थे।

हादसे के बाद उन्होंने कहा था- मेरा बेटा बहादुर है। वह जीत कर बाहर आएगा, लेकिन सात दिन के इलाज के बाद बुधवार को वरुण सिंह के निधन की दुखद खबर सामने आई। इससे भोपाल में भी शोक की लहर छा गई।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि शहीद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अंतिम संस्कार भोपाल में होगा। गुरुवार दोपहर सेना के विमान से पार्थिव देह भोपाल आएगी। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार होगा। अंतिम संस्कार के लिए उनके परिवार के लोग गृह क्षेत्र देवरिया से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

पूरा देश कर रहा था प्रार्थना 

वरुण सिंह के घायल होने के बाद उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए पूरे देश के साथ ही भोपाल के लोग भी प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन उनके निधन की खबर मिलते ही शोक छा गया। सन सिटी स्थित उनके घर के बाहर पड़ोसियों की भीड़ लग गई। हालांकि, वरुण सिंह के परिवार को कोई भी सदस्य अभी यहां नहीं है और घर में ताला लगा है।

बच्चों में थे लोकप्रिय

कैप्टन के पड़ोसी अनिल मूलचंदानी ने बताया, वरुण सिंह को जब भी छुट्‌टी मिलती थी, वे भोपाल आते थे। भोपाल शहर उन्हें काफी पसंद था। कॉलोनी में जब टहलते थे तब बच्चों से लेकर बड़ों तक से बात करते थे। वे बच्चों को योद्धाओं की कहानियां सुनात ते थे। बच्चों में वे काफी लोकप्रिय थे। 

करीब 20 साल पहले वरुण सिंह का परिवार भोपाल शिफ्ट हो गया था। यहां एयरपोर्ट रोड पर सन सिटी कॉलोनी में उनका मकान है। पिता केपी सिंह अपनी पत्नी उमा सिंह के साथ वहीं रहते हैं। वहीं, वरुण सिंह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ वेलिंग्टन में रहते थे। उनके छोटे भाई तनुज नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर हैं। वर्तमान में मां उन्हीं के साथ रह रही हैं।

सीएम गृहमंत्री ने जताया शोक

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश में भी शोक की लहर छा गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत कई मंत्री, जनप्रतिनिधियों ने शोक जताया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें