कानपुरः 6ठवीं शादी से पहले धरा गया 8वीं पास बाबा, पुलिस ने जेल की कराई सैर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आठवीं पास बाबा अंग्रेजी में ल​ड़कियों से चैटिंग करता था। फोटो सोशल मीडिया से
आठवीं पास बाबा अंग्रेजी में ल​ड़कियों से चैटिंग करता था। फोटो सोशल मीडिया से

फर्जी बाबा की पांचवीं पत्नी ने परेशान होकर उसके खिलाफ केस दर्ज कराई थी। उसी के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी तो तो बाबा की पोल खुल गई। कानपुर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि शाहजहांपुर निवासी बाबा अनुज चेतन कठेरिया रुपये के लालच में लोगों को फंसाकर 5 शादियां की हैं। चार शादियों को छिपाकर अनुज ने पांचवीं शादी श्याम नगर निवासी महिला से की थी।

कानपुर। यूपी की कानपुर पुलिस ने शुक्रवार को एक ऐसे बाबा को गिरफ्तार किया जो अमीर ल​ड़कियों से शादी करके ठगी का शिकार करता था। आठवीं पास बाबा सोशल मीडिया के अलावा मैट्रिमोनियल साइट्स पर अलग—अलग प्रोफाइल बनाकर लड़कियों से चैटिंग करता था।

अगर कोई पैसे वाली लड़की झांसे में आ जाती थी तो वह उससे शादी करके रुपये ऐंठता था बाद में या तो लड़की परेशान होकर सुसाइड कर लेती थी या वह तलाक के लिए केस लड़ती थी इस तरह उसने 5 लड़कियों से शादी कर चुका था, छठवीं लड़की से शादी की तैयारी कर रहा था।

उससे पहले कानपुर की किदवई नगर पुलिस ने फर्जी बाबा अनुज चेतन कठेरिया को को गिरफ्तार कर लिया। अनुज नाम, धर्म और जाति बदलने के साथ कभी प्रोफेसर तो कभी होटल मालिक या फिर फैक्ट्री मालिक बनकर हाई प्रोफाइल लड़कियों को झांसे में लेकर शादी करता था। शारीरिक शोषण और लाखों ठगी करने के बाद उसे छोड़कर भाग जाता था।

पांचवी पत्नी ने दर्ज कराई थी केस

फर्जी बाबा की पांचवीं पत्नी ने परेशान होकर उसके खिलाफ केस दर्ज कराई थी। उसी के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी तो तो बाबा की पोल खुल गई। कानपुर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि शाहजहांपुर निवासी बाबा अनुज चेतन कठेरिया रुपये के लालच में लोगों को फंसाकर 5 शादियां की हैं।

चार शादियों को छिपाकर अनुज ने पांचवीं शादी श्याम नगर निवासी महिला से की थी। लड़की और उसके परिवार से लाखों रुपये ऐंठने के बाद उत्पीड़न शुरू किया तो महिला ने बीते साल चकेरी थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

इसके बाद अनुज की पांचवी पत्नी ने 11 मई को हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में किदवई नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। क्योंकि उस समय अनुज किदवई नगर में ही किराए के फ्लैट में रहता था। मामले की जांच कर रही पुलिस ने अनुज की काली करतूतों का पूरा कच्चा चिट्‌ठा जुटाया और उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

अलग-अलग प्रोफाइल से 32 लड़कियों से कर रहा था चैटिंग 

किदवई नगर थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि आठवीं पास शादी वाले बाबा अनुज ने सिर्फ शादी डॉट काम ही नहीं अलग-अलग मैट्रिमोनियल साइट्स पर एक दर्जन से ज्यादा प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था।  

बाबा इतना शातिर दिमाग है कि उसने अपनी हर प्रोफाइल में अलग-अलग जानकारी देता था किसी में खुद को प्रोफसर तो किसी में फैक्ट्री या होटल मालिक अपने विवरण में लिख रखा है। आठवीं पास होने के बाद भी वह इस समय  32 लड़कियों को शादी का झांसा देकर चैटिंग कर रहा था। इतना ही नहीं वह अंग्रेजी में सभी से चैटिंग करता था। 

चौथी पत्नी ने सच जानने के बाद किया सुसाइड

अनुज ने 2005 में मैनपुरी निवासी युवती से पहली शादी की थी। जिसका कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है। दूसरी शादी 2010 में बरेली निवासी युवती से की थी। इसका भी कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है। तीसरी शादी 2014 में औरैया निवासी युवती से की और उसका भी शारीरिक व आर्थिक शोषण करने के बाद छोड़ दिया।

इसके बाद चौथी शादी अनुज ने तीसरी पत्नी की भतीजी को झांसे में लेकर विवाह किया। अनुज की सच्चाई जानने के बाद लव मैरिज करने वाली युवती को इतना गहरा सदमा लगा कि उसने सुसाइड करके अपनी जान दे दी थी। इसके बाद इसने श्याम नगर निवासी युवती को झांसे में लेकर 2019 में पांचवी शादी की थी।

 अनुज ने अपने छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं छोड़ा। छोटे भाई की पत्नी को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद अनुज के खिलाफ 2016 में शाहजहांपुर के निगोही थाने में रेप की एफआईआर दर्ज हुई और उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी।

अनुज कुछ महिलाओं को बाबा बनकर तंत्र-मंत्र के सहारे फंसता थाा। उसने शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में ही मां कामाख्या बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से तंत्र मंत्र का अड्‌डा बना रखा था। यहां पर अपनी परेशानी लेकर आने वाली युवतियों व महिलाओं को झांसे में लेकर अपने जाल में फंसाता था।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि अब तक जांच में अनुज के खिलाफ कानपुर के साथ ही अलग-अलग जिलों से कई मुकदमे सामने आए हैं। जांच में उसके खिलाफ और भी कई साक्ष्य मिले हैं। इन सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही बाबा के काले कारनामों का आगे भी पुलिस खुलासा करेगी।

 इसे भी पढ़े...

 


संबंधित खबरें