प्रयागराज में आज 6 घंटे रहेंगे राष्ट्रपति, तीन कार्यक्रमों में होंगे शामिल, ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा

टीम भारत दीप |

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि प्रयागराज से जौनपुर-वाराणसी मार्ग से वाहन आ-जा सकेंगे।
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि प्रयागराज से जौनपुर-वाराणसी मार्ग से वाहन आ-जा सकेंगे।

संगम नगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज 6 घंटे बिताएंगे। बम्हरौली एयरपोर्ट से चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सड़क मार्ग से इलाहाबाद हाईकोर्ट के पोलो ग्राउंड में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसलिए बमरौली से लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट तक सुबह 10 अजे से अपराह्न 3 बजे तक आवागमन बंद रहेगा।

प्रयागराज। संगमनगरी में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पहुंच रहे है। राष्ट्रपति नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के चैंबर व मल्टीस्टोरी पार्किंग का शिलान्यास करेंगे।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति छह घंटे प्रयागराज में बिताएंगे। राष्ट्रपति यहां वायुसेना के विशेष विमान से बम्हरौली पहुंचेंगे और वहां से सेना के हेलिकॉप्टर से पोलो ग्राउंड में उतरेंगे। जमीन से आसमान तक सुरक्षा के अभूपतपूर्व इंतजाम हैं। 

बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

आज संगम नगरी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज 6 घंटे बिताएंगे। बम्हरौली एयरपोर्ट से चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सड़क मार्ग से इलाहाबाद हाईकोर्ट के पोलो ग्राउंड में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसलिए बमरौली से लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट तक सुबह 10 अजे से अपराह्न 3 बजे तक आवागमन बंद रहेगा। हाई कोर्ट जाने वाले मुख्य मार्ग व सर्किट हाउस की सड़क पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

इन रास्‍तों पर आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर एसपी ट्रैफिक अखिलेश भदौरिया ने बताया कि कानपुर, फतेहपुर, कौशांबी के रास्ते प्रयागराज आने वाली रोडवेज बसों, कार्मिशयल वाहनों को कोखराज से हाईवे होते हुए नवाबगंज बाइपास से फाफामऊ, तेलियरगंज होते हुए शहर में प्रवेश कराया जाएगा।

प्रयागराज से कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन भी इसी रास्ते का प्रयोग करेंगे। पूरामुफ्ती, धूमनगंज, सुलेम सराय के रास्ते पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।

इन रास्तों पर से होकर जाएंगे वाहन

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि प्रयागराज से जौनपुर-वाराणसी मार्ग से वाहन आ-जा सकेंगे। बसों व दूसरे वाहन सिविल लाइंस हनुमान मंदिर, मेडिकल चौराहा और फिर रामबाग फ्लाइओवर ब्रिज होते हुए बैरहना, अलोपीबाग फ्लाइओवर शास्त्री पुल पर जाएंगे। रीवा, चित्रकूट, मीरजापुर के लिए रामबाग फ्लाइओवर से बैरहना, बांगड़ चौराहा से नया यमुना पुल होते हुए लेप्रोसी मिशन चौराहे का रूट निर्धारित किया गया है।

चीफ जस्टिस, राज्यपाल व मुख्यमंत्री होंगे शामिल

हाईकोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना भी शामिल होंगे। उनका विमान राष्ट्रपति के विमान से थोड़ी देर पहले बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेगा। चीफ जस्टिस सड़क मार्ग से हाईकोर्ट आएंगे।

इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से विशेष विमान से प्रयागराज आएंगे। इसके अलावा केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी शामिल होंगे।

पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के घर भी जाएंगे

राष्ट्रपति सुबह 11 बजे हाईकोर्ट परिसर पहुंचेंगे। यहां 3:30 बजे तक तीन कार्यकमों में भाग लेंगे। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी के घर जाएंगे। यहां 4 बजे से 4:30 बजे तक रहेंगे। यहां हल्हा नाश्ता और चाय पिएंगे। यहां से राष्ट्रपति सर्किट हाउस जाएंगे। सर्किट हाउस से ही पांच बजे तक राष्ट्रपति की रवानगी प्रयागराज से हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें