मेरठ में 15​ दिन पहले दफनाए शव को बाहर निकालकर नग्नअवस्था में छोड़ गए, परिजनों में आक्रोश

टीम भारत दीप |

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और दोबारा दफन करा दिया है।
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और दोबारा दफन करा दिया है।

नूरजहां 75 वर्ष पत्नी इस्लामुद्दीन कि गत 26 मई को मौत हो गई थी। घर वालों ने शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया था। बुधवार को सुबह 10:00 बजे नगला रोड स्थित कब्रिस्तान में बाउंड्री के निकट लोगों ने नग्व अवस्था में महिला का शव देखा तो सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

मेरठ।  मेरठ में 15 दिन पहले एक महिला का निधन हो गया था। घर वालों ने उसे दफन कर दिया था। बुधवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब कब्रिस्तान में एक महिला का नग्नअवस्था में शव पड़ा था। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई तो घर वालों ने आकर पहचान लिया बताया कि इनकी मौत 16 मई को हो गई थी।  इस तरह महिला का शव कब्र से बाहर निकालने और नग्नअवस्था में छोड़ने पर घर वालों ने एतराज जताते हुए आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आवेदन दिया। वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि यह मामला तंत्र-मंत्र से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है। जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

जानकारी के मुताबिक नूरजहां 75 वर्ष पत्नी इस्लामुद्दीन कि गत 26 मई को मौत हो गई थी। घर वालों ने शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया था। बुधवार को सुबह 10:00 बजे नगला रोड स्थित कब्रिस्तान में बाउंड्री के निकट लोगों ने नग्व अवस्था में महिला का शव देखा तो सनसनी फैल गई। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही सीओ आरपी शाही और सरधना इंस्पेक्टर बृजेश कुमार हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने लोगों से पूछताछ की गई तो कुछ ही देर में शव की शिनाख्त हो गई। परिवार के लोगों के मौके पर पहुंच गए और बताया कि 15 दिन पहले नूरजहां की मौत होने के बाद शव को दफ्न कर दिया गया था। परिवार के लोगों ने शव को कब्र से बाहर निकाले जाने और नग्न करने के मामले में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और दोबारा दफन करा दिया है। 

बताया गया कि शव को बड़ी ही सफाई के साथ कब्र से बाहर निकाला गया। पहले कब्र खोदी गई और फिर जिस तरफ चेहरा था उस तरफ से लकड़ी के तख्ते हटाए गए और शव को बाहर निकाला गयाा, इसके बाद फिर कब को बंद कर दिया गया।

जब पुलिस ने पूरी कब्रिस्तान घूमी तो एक जगह गीली मिट्टी मिली, पुलिस ने जब उसे खोदवाया तो उसमें शव नहीं था, वहीं सीओ आरपी शाही का कहना है मामला तंत्र—मंत्र का लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है, तहरीर मिली है कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें