बलिया में धान की रोपाई करने गई दो बहनों की गाज गिरने से मौत

टीम भारत दीप |

दोनों बहनों की एक साथ मौत हो जाने के बाद गांव में मातम छा गया।
दोनों बहनों की एक साथ मौत हो जाने के बाद गांव में मातम छा गया।

दरअसल पार्वती देवी(32) पत्नी प्रमोद चौहान निवासी कस्बा बांसडीह वार्ड नंबर-15 और भागमनी देवी(40) पत्नी रामायण चौहान निवासी मुड़ियारी थाना मनियर दोनों सगी बहनें रविवार को खेत में धान की रोपाई कर रही थीं। इस दौरान तेज गरज और चमक के साथ हुई बारिश के दौरान दोनों बहनों पर बिजली गिर गई।

बलिया। यूपी के बलिया जिले में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खेत में धान की रोपाई कर रही दो सगी बहनों को आकाशी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वार्ड नंबर-15 स्थित हेलिगर बॉर्डन स्कूल के पास रविवार की दोपहर खेत में धान की रोपाई करते समय बिजली की चपेट में आ गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरअसल पार्वती देवी(32) पत्नी प्रमोद चौहान निवासी कस्बा बांसडीह वार्ड नंबर-15 और भागमनी देवी(40) पत्नी रामायण चौहान निवासी मुड़ियारी थाना मनियर दोनों सगी बहनें रविवार को खेत में धान की रोपाई कर रही थीं। इस दौरान तेज गरज और चमक के साथ हुई बारिश के दौरान दोनों बहनों पर बिजली गिर गई। इससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने पंचनामा कर शव को कब्जे में लेकर जिला चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक पार्वती देवी के तीन वर्षीय पुत्र नीरज व पांच वर्षीय पुत्री निधि है।

मृतक भागमनी देवी का 16 वर्षीय पुत्र दीपक एवं 17 वर्षीय दिव्यांशु है। मृतक भागमनी देवी रविवार को अपने गांव से इलाज कराने बांसडीह अपनी छोटी बहन पार्वती देवी के यहां आई थी।

यहां छोटी बहन ने बड़ी बहन से कहा कि दीदी धान रोपाई करवा दो। इसके बाद दोनों बहनें घर के बगल में स्थित खेत में धान की रोपाई करने पहुंच गई। इसी बीच तेज गरज के साथ आई बारिश में बिजली गिर पड़ी। इसके चपेट में आने से दोनों बहनों की एक साथ मौत हो गई। दोनों बहनों की एक साथ मौत हो जाने के बाद गांव में मातम छा गया।

गाज की चपेट में आने से सात बकरियों की हुई मौत

इसी तरह कलावती देवी(60) पति प्रभुनाथ राजभर निवासी मैरिटार बकरियों को लेकर माधोपुर मौजा में चराने गई थीं। इसी बीच तेज गरज और चमक के साथ आई बारिश की वजह से सभी बकरियों को खेत में बने एक ट्यूबेल पर लेकर बारिश से बचने के लिए छुप गई। तभी अचानक बिजली ट्यूबेल पर गिरी गई।

इसके चपेट में आने से सात बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, कलावती देवी झुलस गई। वहीं ट्यूबवेल का छज्जा भी क्षतिग्रस्त हो गया। आसपास के लोगों ने झुलसी महिला को मैरिटार चौराहा स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में इलाज के लिए ले गए, जहां महिला का इलाज किया गया।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें